सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

शादी करने का अनुचित उपाय

शादी करने का अनुचित उपाय 
पुरुषों को विभिन्न रंगों से महिलाओं की तस्वीरें और महिलाओं को लाल रंग से पुरुषों की तस्वीर सफ़ेद कागज पर रोजाना तीन महिने तक एक एक बनानी चाहिये।


अगर लड़की की उम्र निकली जा रही है और सुयोग्य लड़का नहीं मिल रहा है। रिश्ता बनता है फिर टूट जाता है।या फिर शादी में अनावश्यक देरी हो रही हो तो कुछ छोटा-छोटा सिद्धांत टोट्स से इस दोष को दूर किया जा सकता है। ये टोटके अगर पूरे मन से विश्वास कर अपनाए घुमाओ इनका फल बहुत कम समय में मिल जाता है। जानिए क्या हैं ये टोटके: - 

1. रविवार को पीले रंग के कपड़े में सात सुपारी, हल्दी की सात गांठें, गुड़ की सात डलियां, सात पीले फूल, चने की दाल (करीबी 70 ग्राम), एक पीला कपड़ा (70 सेमी), सात पीले सिक्के और एक पंद्रह का यंत्र माता पार्वती का पूजन कर चालीस दिन तक घर में रखना। विवाह के निमित्त मनोकामना। इन चालीस दिनों के भीतर ही विवाह के आसार बनने लगेंगे। 

2. लड़की को गुरुवार का व्रत करना चाहिए। उस दिन कोई पीली वस्तु का दान करे। दिन में न सोए, पूरे नियम संयम से रहना।

3. सावन के महीने में शिवजी को रोजाना बिल्व पत्र चढ़ाए। बिल्व पत्र की संख्या 108 हो तो सबसे अच्छा परिणाम मिल रहा है। 

4. शिवजी का पूजन कर त्याग्य का तिलक लगाए तो भी जल्दी विवाह के योग बनते हैं। 

विवाह के उपाय (देर से विवाह से बचने के लिए उपचार और उपरोक्त) 

समय पर अपने जिम्मेदारियों को पूरा करने की इच्छा के कारण माता-पिता और भावी वर-वधू भी है कि अनुकूली समय पर ही विवाह हो जायें। कुंडली में विवाह विलम्ब से होने के योग होने पर विवाह की बात बार-बार प्रयास करने पर भी बनती नहीं है। इस प्रकार की स्थिति होने पर उपाय विवाह के उपाय करने के लिए हितकारी रहता है। उपाय करने से शीघ्र विवाह के मार्ग बनते हैं। और विवाह के मार्ग की बाधाएं दूर होती है। 

उपाय करते समय ध्यान में रखते हैं (ज्योतिष उपचार करते समय सावधानियां)

* 1. किसी भी उपाय करने के लिए समय, व्यक्ति के मन में यह विचार होना चाहिए, कि वह जो भी उपाय कर रहा है, वह ईश्वरीय कृपा से अवश्य ही शुभ फल। 
* 2. सभी उपाय पूर्णत: सात्विक है और इनसे किसी के अहिता करने का विचार नहीं है। 
* 3. उपाय करने का समय उपाय पर होने वाले व्यय को लेना चिंतित नहीं होना चाहिए। 
* 4. उपाय से संबंधित गोपनीयता रखना हितकारी होता है। 
* 5. यह मान करना चाहिए, कि श्रद्धा और विश्वास से सभी कामना पूर्ण पूर्ण है। 

आईये शीघ्र विवाह के उपायों को समझने की कोशिश करें (देर से शादी के लिए उपचार) 

1. हल्दी के प्रयोग से उपाय 
विवाह योग लोगों को याद विवाह के लिए प्रत्येक गुरुवार को नफरत पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए। भोजन में केसर का सेवन करने से विवाह शीघ्र होने की संभावनाएं बनती है।

2. पीला वस्त्र धारण करना 
ऎ व्यक्ति व्यक्ति को सदैव शरीर पर कोई भी एक पीला वस्त्र धारण कर रखना चाहिए। 

3. वृद्धों का सम्मान करना 
उपाय करने वाले व्यक्ति को कभी भी स्वयं से बडों और वृद्धों का अपमान नहीं करना चाहिए। 

4. गाय को रोटी देना 
जिन व्यक्तियों को याद विवाह की कामना हो जाता है गुरुवार को गाय करने के लिए दो आटे के पेडे पर स्थिर हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए। और इसके साथ ही थोडा सा गुड और चने की पीली दाल का भोग गाय को लगाना शुभ होता है। 

5. शीघ्र विवाह प्रयोग 
इसके अलावा शीघ्र विवाह के लिए एक प्रयोग भी किया जा सकता है। यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को किया जाता है। इस प्रयोग में गुरुवार की शाम को पांच प्रकार की मिठाई, हरी ईलायची का और शुद्ध घी के दीपक के साथ जल अर्पित करना चाहिये। यह प्रयोग लगातार तीन गुरुवार को करना चाहिए।

6. केला के वृक्ष की पूजा 
गुरुवार को केले के वृक्ष के सामने गुरु के 108 नामों का उच्चारण करने के साथ शुद्ध घी का दीपक जलाना चाहिए। अथा जल भी अर्पित करना चाहिए। 

7. सूखे 
नारियल से उपाय एक अन्य उपाय के रुपए सोमवार की रात के 12 बजे के बाद कुछ भी ग्रहण नहीं किया जाता है, इस उपाय के लिए जल भी ग्रहण नहीं किया जाता है। इस उपाय को करने के लिए अगले दिन मंगलवार को प्रात: सूर्योदय काल में एक सूखा नारियल लें, सूखे नारियल में चाकू की मदद से एक इंच लम्बा छेद किया जाता है। अब इस छेद में 300 ग्राम बूरा (चीनी पावडर) और 11 का का पंचमेवा मिलाकर नारियल को भर दिया जाता है। 

यह कार्य करने के बाद इस नारियल को पीपल के पेड के नीचे गधा कर दिया देना। इसके बाद गड्डे को मिट्टी से भर देना है। और कोई पत्थर भी उसके ऊपर रख देना चाहिए।

यह क्रिया लगातार 7 मंगलवार करने से व्यक्ति को लाभ प्राप्त होता है। यह ध्यान रखना है कि सोमवार की रात 12 बजे के बाद कुछ भी ग्रहण नहीं करना है। 

8. मांगलिक योग का उपाय (मंगलिक योग के लिए उपचार) 
अगर किसी का विवाह कुंडली के मांगलिक योग के कारण नहीं हो रहा है, तो ऎ व्यक्ति व्यक्ति मंगल वार के दिन चंदिका स्तोत्र का पाठ मंगलवार के दिन और शनिवार के दिन सुन्दर काण्ड पाठ करना चाहिए। इससे भी विवाह के मार्ग की बाधाओं में कमी होती है। 

9. छुआरे सिरदार रख कर सोना
यह उपाय उन व्यक्तियों को करना चाहिए। जिन व्यक्तियों की विवाह की उम्र हो रही है। परन्तु विवाह संपन्न होने में बाधा आ रही है। इस उपाय को करने के लिए शुक्रवार की रात में आठ छुआरे जल में उबाल कर जल के साथ ही अपने सोने के स्थान पर सिर व्यवस्थित कर कर और शनिवार को प्रात: स्नान करने के बाद किसी भी बहते जल में इन्हें प्रवाहित कर दें। 



कुछ ग्रहों के अभाव प्रभाव के कारण कन्या के विवाह में विलंब हो तो इस प्रकार के उपाय स्वयं कन्या द्वारा करवाना से विवाह बाधाएं दूर होता है -

किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी से चांदी की छोटी कटोरी में गाय का दूध लेना उसमें शक्कर औरउबलेहुए चांवल मिलाकर चंद्रोदय के समय चंद्रमा को तुलसी की पत्ती डालकर यह नेवाड़ी बताते हैं और प्रदूषण, इस प्रकार यह नियम 45 दिन तक, 45 ङ्घन दिन पूर्ण होने पर एक कन्या को भोजन करवाकर वस्त्र और मेंहदी दान करें, ऐसा करने से संतुष्ट हो की प्रस्तुति होकर शीघ्र मांग कार्य हो रहा है । 

गुरूवार के दिन प्रात: काल नित्यकर्म से निवत होकर हल्दीयुक्त रोटियां बनाकर प्रत्येक रोटी पर गुड़ रखो और उसे गाय खिलाड़ियों के लिए .7 गुरूवार नियमित रूप से यह विधि करने से उपाय विवाह होता है।

मंगलवार के दिन देवी -मंदिर में लाल गुलाब का फूल चढ़ाया पूजन करें और मंगलवार का व्रत रखें। यह कार्य नौ मंगलवार तक करे। अंतिम मंगलवार को 9 साल की नौ कन्याओं को भोजन करवाकर लाल वस्त्र, मेंहदी और वास्तविकता दक्षिण दें, शीघ्र फल की प्रस्तुति इच्छा। 

कातियनी महामाये महायोगिन्यश्वरविंद नंद कंसुतु देविपति में कुरु ने नम:। माँ कात्यायनी देवी या पार्वती देवी के फोटो को सामने रखकर जो कन्या पूजन कर इस कातियनी मंत्र की 1 माला का जाप प्रतिदिन होता है, उस कन्या की विवाह बधा शीघ्र दूर होता है। 







1। अगर कन्या की शादी में कोई रूकावट आ रही हो तो पूजा 5 नारियल ले लो! भगवान शिव की भाषा या फोटो के आगे रख कर "ऊं श्रीं वर प्रदाय श्री नाम:" मंत्र का पांच माला जाप करें फिर वो पांचों नारियल शिव जी के मंदिर में चढा दें! विवाह की बाधायें स्वयं आप दूर होन्गी!

2। प्रत्येक सोमवार को कन्या सुबह नहा-धोकर शिवलिंग पर "ऊं सोमेश्वरय नमः" का जाप करना दूध मिला जल को चढाये और वैसे मंदिर में बैठ कर रूद्रक्ष की मालाजीर भी एक का मला जप करे! विवाह की संभावनाएं बनती नज़र आयेगी 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

देवी महाकली के खतरनाक मौत के मंत्र - काली का खारनाकक मारन प्रार्थना

देवी महाकली के खतरनाक मौत के मंत्र    - काली का खारनाकक मारन प्रार्थना यह देवी महाकाली से संबंधित मौत मंत्र का खतरनाक रूप है  देवी महाकली इस चरण में वांछित काम करते हैं।  इस मंत्र के परिणामस्वरूप देवी इस मारन प्रार्थना को पूरा करेंगे। देवी महाकाली के खतरनाक मौत के मंत्र - ओम चाँदलीनी कामखन वासनी वैन डरगे क्लिन क्लिन था: गु: स्वाहा: खतरनाक मृत्यु मंत्र देवी महाकाली के अनुष्ठान - सबसे पहले हमें 11000 बार मंत्र जप से मंत्र की इस शक्ति को सक्रिय करने की आवश्यकता है  फिर जब गोवर्चन और कुम कुम के साथ भोजपतराह पर नीचे बखूबी रेखा लिखने का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।  रेखा है - 'स्वाहा मेर्य्य हुन अमुक्कन (शत्रु का नाम यहाँ) ह्रीम फाट स्वाहा |  अब इसके बाद के मंत्र के साथ बाहर निकलते हैं और गर्दन में पहनते हैं, कुछ दिनों में दुश्मन की समय सीमा समाप्त हो जाएगी और देर हो जाएगी देवी महाकाली के खतरनाक मौत की घंटी हिन्दि संस्करण में - काली का  खारनाकक  मारन  प्रैयोग  -  खतरनाक  मारन  प्रयोग   ।  मंत्र  ।   चाण्डालिनी   कामाख्या  वासिनी  वन  दुर्गे  क्

स्तंभन तंत्र प्रयोग:

स्तंभन तंत्र प्रयोग: स्तंभन क्रिया का सीधा प्रभाव मस्तिष्क पर पड़ता है। बुद्धि को जड़, निष्क्रय एवं हत्प्रभ करके व्यक्ति को विवेक शून्य, वैचारिक रूप से पंगु बनाकर उसके क्रिया-कलाप को रोक देना स्तंभन कर्म की प्रमुख प्रतिक्रिया है। इसका प्रभाव मस्तिष्क के साथ-साथ शरीर पर भी पड़ता है। स्तंभन के कुछ अन्य प्रयोग भी होते हैं। जैसे-जल स्तंभन, अग्नि स्तंभन, वायु स्तंभन, प्रहार स्तंभन, अस्त्र स्तंभन, गति स्तंभन, वाक् स्तंभन और क्रिया स्तंभन आदि। त्रेतायुग के महान् पराक्रमी और अजेय-योद्धा हनुमानजी इन सभी क्रियाओं के ज्ञाता थे। तंत्र शास्त्रियों का मत है कि स्तंभन क्रिया से वायु के प्रचंड वेग को भी स्थिर किया जा सकता है। शत्रु, अग्नि, आंधी व तूफान आदि को इससे निष्क्रिय बनाया जा सकता है। इस क्रिया का कभी दुरूपयोग नहीं करना चाहिए तथा समाज हितार्थ उपयोग में लेना चाहिए। अग्नि स्तंभन का मंत्र निम्न है। ।। ॐ नमो अग्निरुपाय मम् शरीरे स्तंभन कुरु कुरु स्वाहा ।। इस मंत्र के दस हजार जप करने से सिद्धि होती है तथा एक सौ आठ जप करने से प्रयोग सिद्ध होता है। स्तंभन से संबंधित कुछ प्रयोग निम्नलिखित है: 1.

बगलामुखी शत्रु विनाशक मारण मंत्र

शत्रु विनाशक बगलामुखी मारण मंत्र मनुष्य का जिंदगी में कभी ना कभी, किसी न किसी रूप में शत्रु से पाला पड़ ही जाता है। यह शत्रु प्रत्यक्ष भी हो सकता है और परोक्ष भी। ऐसे शत्रुओं से बचने के लिए विभिन्न साधनों में एक अति महत्वपूर्ण साधना है मां बगलामुखी की साधना। देवी मां के विभिन्न शक्ति रूपों में से मां बगलामुखी आठवीं शक्ति के रूप में प्रतिष्ठित है, जिसकी कृपा से विभिन्न कठिनाइयों और शत्रु से निजात पाया जा सकता है। कोई भी शत्रु चाहे वह जितना ही बलवान और ताकतवर हो अथवा छुपा हुआ हो, मां बगलामुखी के सामने उसकी ताकत की एक भी नहीं चल सकती। बगलामुखी शत्रु नाशक मंत्र की सहायता से शत्रु को पल भर में धराशाई किया जा सकता है, यह मंत्र है- ( १)  “ओम् हलीं बगलामुखी सर्वदुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तम्भय, जिह्वां कीलय बुद्धिम विनाशाय हलीं ओम् स्वाहा।” इस मंत्र साधना के पहले मां बगलामुखी को लकड़ी की एक चौकी पर अपने सामने स्थापित कर धूप दीप से उनकी पूजा-अर्चना करें। तत्पश्चात दिए गए मंत्र का प्रतिदिन एक हजार बार जाप करते हुए दस दिनों तक दस हजार जाप करें। नवरात्रा के दिनों में मंत्र जाप प्रारंभ करें और जाप