सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

शत्रु बाधा निवारण मंत्र उपाय टोटके

हर कोई आज शत्रु बाधा से पीड़ित है और इसके निवारण यंत्र मंत्र उपाय टोटके प्राप्त करना चाहता है|हर कोई आज शत्रु बाधा से पीड़ित है और इसके निवारण मंत्र उपाय टोटके प्राप्त करना चाहता है|व्यक्ति की प्रगति-शीलता से उत्पन्न जलन की भावना उस व्यक्ति के कई शत्रु को जन्म दे देती है। शत्रु कोई बाहर का भी हो सकता है या व्यक्ति का अपना भी और ऐसे मित्र रूपी शत्रु को पहचान कर उससे निपटना आसान नहीं होता है। अतः ऐसे शत्रु पर विजय प्राप्त करने हेतु शत्रु बाधा निवारण मंत्र उपाय टोटके अपनाया जाए तो बाधा से निवारण पाया जा सकता है।इसी वस्तु-स्थिति को ध्यान में रखते हुए आज इस स्तंभ में आपके लिए पेश है शत्रु बाधा निवारण मंत्र उपाय टोटके और यह हैं-
१)  “ओम् ह्वीं बगलामुखी सर्व दुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तम्भ्य जिह्वां कीलय बुद्धिं विनाशाय ह्वीं ओम् स्वाहा”। जाप शुक्ल पक्ष में प्रारंभ करें, अगर नवरात्रि के दिनों का चयन करें तो अति उत्तम। इस मंत्र को प्रारंभ करने के लिए सबसे पहले एक पीले रंग का आसन ले व उसके ऊपर उत्तर की ओर मुख करके बैठ जाएं। अपने सामने बगलामुखी माता का चित्र तथा बगलामुखी यंत्र एक लकड़ी की चौकी पर स्थापित करें, साथ में अखंड दीपक एवं कलश की भी स्थापना करें। मंत्र जाप प्रारंभ करने के पहले महामृत्युंजय की एक माला का जाप तथा बगुला कवच का पाठ करें। अब माता का ध्यान कर साधना आरंभ करें। इस वक्त ध्यान देने योग्य बात है कि सब चीज पीले रंग की ही हो। साधक को भी पीले रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए तथा पूजा की प्रत्येक सामग्री का रंग भी पीला ही रखे। अब आप अपने शत्रु रूपी बाधा को निवारण के लिए ऊपर दिए गए मंत्र का एक लाख बार जप करें। यह साधना बिल्कुल एकांत में करें और ब्रह्मचर्य का पुर्णत: का पालन करे।
२) अपने शत्रु द्वारा दी गई बाधा के निवारण के लिए आप यह एक आसान उपाय भी आजमा सकते हैं। सूर्योदय के पूर्व उठे और एक हरा निंबू ले। अब अपने दुश्मन का नाम लेते हुए इसे बराबर-बराबर चार भागों में विभाजित कर दें। तत्पश्चात गायत्री मंत्र का १०८  बार जाप करें। इसके बाद किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में एक-एक टुकड़ा उछाल दे। मंत्र है– “ओम् भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्”।
३) “ह्वीं क्रां क्रीं क्रों क्र: नमः” मंत्र का जाप करें। इसके लिए सबसे पहले आप एक एकान्त स्थान का चयन करें। कुश का आसन बिछाकर बैठ जाए। अपने सामने लकड़ी की चौकी पर मां भद्रकाली की मूर्ति की स्थापना करें। उन्हें लाल रंग के वस्त्र, लाल गुलाब, लाल फूल, लाल सिंदूर, केसर चंदन तथा सुहाग के सभी समान अर्पण करें। मिठाई का भोग लगाएं। घी का दीपक तथा धूपबत्ती जलाए। तत्पश्चात रुद्राक्ष की एक माला लेकर दिए गए मंत्र का जाप करे। इस मंत्र के जाप का प्रारंभ आप अमावस्या वाले दिन रात को ग्यारह बजे से करे और इसे २१ दिनों करे। प्रतिदिन जाप संख्या रखें एक ग्यारह माला।
४) “क्रीं क्रीं शत्रु नाशिनी क्रीम क्रीम फट्”। इस मंत्र को प्रारंभ करने के लिए आप रविवार या अमावस्या के दिन का चयन करें। इस मध्य रात्रि को एक काले रंग का आसन बिछाकर दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके बैठ जाए। अपने सामने एक लकड़ी की चौकी रखें और इसके ऊपर भी काला कपड़ा ही बिछाए। अब इसके ऊपर काली मां की तस्वीर या मूर्ति स्थापित कर उनकी पूजा करें और सिंदूर व लाल पुष्प चढ़ाएं, दीपक करे। अब कुछ बूंद सरसों के तेल में थोड़ा सिंदूर अच्छी तरह से मिलाए और इससे एक नींबू के ऊपर अपने शत्रु का नाम लिखें। ऊपर दिए गए मंत्र का जाप करें रुद्राक्ष की माला की सहायता से और जाप संख्या हो ११ माला। प्रत्येक माला के समाप्ति पर एक उड़द का दाना लेकर नींबू के ऊपर डालें और साथ ही साथ आप यह विचार करें कि शत्रु ने जो आप पर बाधा डालने की कोशिश की है उसे काली मां खत्म कर रही है। जप की पूर्णता के बाद निंबू को किसी तांबे के लोटे या मिट्टी की मटकी में डाल दे। इसके पश्चात जिस काले कपड़े के ऊपर माता की मूर्ति की स्थापना की गई थी उस कपड़े से मटकी अथवा लोटे का मुँह बांध दे और मां से बाधा निवारण हेतु प्रार्थना करें। अब आप इस मटकी को मिट्टी खोदकर जमीन में दबा दें रात को ही। तक तत्पश्चात घर चले आए बिना पीछे देखे व घर आकर स्नान कर ले।
५) आपका कोई शत्रु कर बुद कदर आप के पीछे पड़ा है और आपको परेशान कर रहा है तो आप यह उपाय भी अपना सकते हैं। शनिवार के दिन रात के समय सात साबुत लवंग ले इसके बाद उस अपने शत्रु का नाम लेकर इसमें फूंक मारे। ऐसा २१ बार करे। अब दूसरे दिन अर्थात रविवार को इन्हें आग में जला दे। इस उपाय को आपको लगातार सात शनिवार-रविवार तक करना है। इससे आपका शत्रु शांत हो जाएगा। यह शत्रु बाधा निवारण मंत्र उपाय टोटके का एक सरल और आजमाया हुआ टोटका है।
६) एक मोर का पंख बाजार से खरीद कर लेकर आए। अब मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर उनके मस्तिष्क का सिंदूर लेकर मोर पंख पर अपने शत्रु का नाम लिखे और उसी दिन अपने घर के मंदिर पर इसे रख दे। अब दूसरे दिन बिना नहाए प्रातः काल इसे मंदिर से उठाकर किसी बहते हुए पानी में बहा दे।
७) जब आप शौच करने जाएं तब उस वक्त वहीं पर बैठे बैठे वहीं के पानी से अपने शत्रु का नाम लिख ले अपनी उंगली की सहायता से। इसके बाद जब आप वहां से बाहर निकले तो शत्रु के नाम लिखे हुए स्थान को तीन बार ठोकर मारे अपने बाएं पैर पर और उसे लांघ कर बाहर निकल जाए।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

देवी महाकली के खतरनाक मौत के मंत्र - काली का खारनाकक मारन प्रार्थना

देवी महाकली के खतरनाक मौत के मंत्र    - काली का खारनाकक मारन प्रार्थना यह देवी महाकाली से संबंधित मौत मंत्र का खतरनाक रूप है  देवी महाकली इस चरण में वांछित काम करते हैं।  इस मंत्र के परिणामस्वरूप देवी इस मारन प्रार्थना को पूरा करेंगे। देवी महाकाली के खतरनाक मौत के मंत्र - ओम चाँदलीनी कामखन वासनी वैन डरगे क्लिन क्लिन था: गु: स्वाहा: खतरनाक मृत्यु मंत्र देवी महाकाली के अनुष्ठान - सबसे पहले हमें 11000 बार मंत्र जप से मंत्र की इस शक्ति को सक्रिय करने की आवश्यकता है  फिर जब गोवर्चन और कुम कुम के साथ भोजपतराह पर नीचे बखूबी रेखा लिखने का उपयोग करने की आवश्यकता होती है।  रेखा है - 'स्वाहा मेर्य्य हुन अमुक्कन (शत्रु का नाम यहाँ) ह्रीम फाट स्वाहा |  अब इसके बाद के मंत्र के साथ बाहर निकलते हैं और गर्दन में पहनते हैं, कुछ दिनों में दुश्मन की समय सीमा समाप्त हो जाएगी और देर हो जाएगी देवी महाकाली के खतरनाक मौत की घंटी हिन्दि संस्करण में - काली का  खारनाकक  मारन  प्रैयोग  -  खतरनाक  मारन  प्रयोग   ।  मंत्र  ।   चाण्डालिनी   कामाख्या  वासिनी  वन  दुर्गे  क्

स्तंभन तंत्र प्रयोग:

स्तंभन तंत्र प्रयोग: स्तंभन क्रिया का सीधा प्रभाव मस्तिष्क पर पड़ता है। बुद्धि को जड़, निष्क्रय एवं हत्प्रभ करके व्यक्ति को विवेक शून्य, वैचारिक रूप से पंगु बनाकर उसके क्रिया-कलाप को रोक देना स्तंभन कर्म की प्रमुख प्रतिक्रिया है। इसका प्रभाव मस्तिष्क के साथ-साथ शरीर पर भी पड़ता है। स्तंभन के कुछ अन्य प्रयोग भी होते हैं। जैसे-जल स्तंभन, अग्नि स्तंभन, वायु स्तंभन, प्रहार स्तंभन, अस्त्र स्तंभन, गति स्तंभन, वाक् स्तंभन और क्रिया स्तंभन आदि। त्रेतायुग के महान् पराक्रमी और अजेय-योद्धा हनुमानजी इन सभी क्रियाओं के ज्ञाता थे। तंत्र शास्त्रियों का मत है कि स्तंभन क्रिया से वायु के प्रचंड वेग को भी स्थिर किया जा सकता है। शत्रु, अग्नि, आंधी व तूफान आदि को इससे निष्क्रिय बनाया जा सकता है। इस क्रिया का कभी दुरूपयोग नहीं करना चाहिए तथा समाज हितार्थ उपयोग में लेना चाहिए। अग्नि स्तंभन का मंत्र निम्न है। ।। ॐ नमो अग्निरुपाय मम् शरीरे स्तंभन कुरु कुरु स्वाहा ।। इस मंत्र के दस हजार जप करने से सिद्धि होती है तथा एक सौ आठ जप करने से प्रयोग सिद्ध होता है। स्तंभन से संबंधित कुछ प्रयोग निम्नलिखित है: 1.

बगलामुखी शत्रु विनाशक मारण मंत्र

शत्रु विनाशक बगलामुखी मारण मंत्र मनुष्य का जिंदगी में कभी ना कभी, किसी न किसी रूप में शत्रु से पाला पड़ ही जाता है। यह शत्रु प्रत्यक्ष भी हो सकता है और परोक्ष भी। ऐसे शत्रुओं से बचने के लिए विभिन्न साधनों में एक अति महत्वपूर्ण साधना है मां बगलामुखी की साधना। देवी मां के विभिन्न शक्ति रूपों में से मां बगलामुखी आठवीं शक्ति के रूप में प्रतिष्ठित है, जिसकी कृपा से विभिन्न कठिनाइयों और शत्रु से निजात पाया जा सकता है। कोई भी शत्रु चाहे वह जितना ही बलवान और ताकतवर हो अथवा छुपा हुआ हो, मां बगलामुखी के सामने उसकी ताकत की एक भी नहीं चल सकती। बगलामुखी शत्रु नाशक मंत्र की सहायता से शत्रु को पल भर में धराशाई किया जा सकता है, यह मंत्र है- ( १)  “ओम् हलीं बगलामुखी सर्वदुष्टानां वाचं मुखं पदं स्तम्भय, जिह्वां कीलय बुद्धिम विनाशाय हलीं ओम् स्वाहा।” इस मंत्र साधना के पहले मां बगलामुखी को लकड़ी की एक चौकी पर अपने सामने स्थापित कर धूप दीप से उनकी पूजा-अर्चना करें। तत्पश्चात दिए गए मंत्र का प्रतिदिन एक हजार बार जाप करते हुए दस दिनों तक दस हजार जाप करें। नवरात्रा के दिनों में मंत्र जाप प्रारंभ करें और जाप